वोडाफोन फाउंडेशन ने आज नासकॉम सोशल इनोवेशन फोरम के माध्यम से नासकॉम फाउंडेशन के साथ भागीदारी में अपने प्रमुख कार्यक्रम मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स 2016 के छठे संस्करण की घोषणा की है। यह पुरस्कार एनजीओ तथा लाभ के लिए कार्यरत उपक्रमों और सरकारी विभागों द्वारा विकसित ऐसे उभरते एवं नए मोबाइल समाधानों को समर्थन तथा मान्यता देते हैंए जो सामाजिक सशक्तिकरण में मददगार हो सकें और विस्तृत समाज में परिवर्तनशील प्रभाव बनाते हुए समावेशी विकास में योगदान दे सकें।
राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित इस उद्घाटन कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने यह बताया कि किस प्रकार छोटे से छोटे मोबाइल उपकरणों द्वारा बड़े सामाजिक बदलाव लाए जा सकते हैं। इस मौके पर पिछले वर्षों के मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स विजेता भी शामिल हुए जिन्होंने यह दिखाया कि उनके मोबाइल संचालित समाधान किस तरह से विभिन्न समुदायों में स्थायी प्रभाव बनाने में सफल हुए।
मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के बारे में बताते हुएए पी बालाजीए डायरेक्टर रेग्युलेटरी एंड एक्सटर्नल अफेयर्स तथा सीएसआरए वोडाफोन इंडिया, ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स एक ऐसा मंच बने हैं जो मोबाइल एवं वायरलेस तकनीकों के माध्यम से होने वाले नए सामाजिक कार्यक्रमों की पहचान करते हैं। इन कार्यक्रमों ने स्वास्थ्य, शिक्षा, शासन और कृषि कार्यों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों को प्रभावित किया है। यह पुरस्कार नए विचार विकसित करने वाली उभरती प्रतिभाओं का समर्थन करते हैं, जो डिजिटल इंडिया के सपने को सच बनाने में मदद कर रहे हैं। वोडाफोन फाउंडेशन को नासकॉम फाउंडेशन के साथ मिलकर अपने मोबाइल फॉर गुड अवार्ड्स के छठे संस्करण की घोषणा करते हुए गर्व है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस वर्ष भी हमें ऐसी कई प्रेरक कहानियां देखने को मिलेंगी जो दिखाएंगी कि भारत में किस तरह से मोबाइल तकनीक समाज में सकारात्मक बदलाव ला रही है।