चार की रोशनी गयी, 12 बीमार, दो गंभीर हालत में आगरा रेफर

अलीगंज थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई। 4 की रोशनी जाती रही। 12 बीमार हो गए। दो को गंभीर हालत में आगरा रेफर किया गया है। पीडि़तों के घरवालों ने दो जगहों पर जाम लगा दिया, जो स्थानीय विधायक के आश्वासन पर खुल सका। मृतकों के घरवालों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है। घटना के बाद शासन ने अलीगंज के एसडीएम, सीओ, जिला आबकारी अधिकारी और थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

अलीगंज के मोहल्ला बालकिशन के पीछे करीब दो वर्षों से जहरीली शराब बिक रही है। शुक्रवार की शाम को रामऔतार (58) अपने बेटे महेंद्र के साथ खेत पर काम करने गए थे। खेत के पास नगला काजी का श्रीपाल शराब बेचने का काम करता है। दोपहर में दोनों ने उससे शराब खरीदकर पी ली। काम करने के बाद जब दोनों घर पहुंचे तो उन्हें कम दिखने लगा। ये बात घरवालों को बताई। वे यह मामला समझ नहीं पाए। दोनों को स्थानीय क्लीनिक पर भर्ती कराया गया। रात करीब एक बजे डाॠक्टर ने रामऔतार को मृत घोषित कर दिया।

शनिवार की सुबह होते ही पता चला कि शराब पीने से अतीक (28), रमेश (35), सोबरन (60), चरन सिंह (35), विपिन (30), चीनी (58), नेत्रपाल (35), सर्वेश (30) भरापुरा, अरविंद की मौत हो गई। वहीं कुछ और लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। इसके अलावा एक दर्जन लोग बीमार हैं। इसमें चार को सैफई रेफर कर दिया गया है। मौत होने की सूचना पर स्थानीय लोगों की जमकर हंगामा किया।