मेरठ। यूपी के मेरठ कैंट में सेना की जमीन पर बने अवैध शॉपिंग कॉम्पलेक्स को गिरा दिया गया। इस दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान सोए 7 लोग मलबे में दब गए जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर हैं। राहत और बचाव कार्य के दौरान सातों लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें 3 की हालत गंभीर बनी हुई है।
मेरठ में कैंटोनमेंट के अंदर बिल्डिंग गिराए जाने के बाद लोगों की मौत से गुस्साए स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने कैंट एरिया में लगे बोर्ड को तोड़ दिया। प्रशासन ने इस मामले में कैंट बोर्ड के अफसरों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि कॉम्पलेक्स गिराने से पहले कैंट बोर्ड ने लोगों को कोई जानकारी नहीं दी थी। जिससे सुबह-सुबह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के चलते सोए लोग इमारत के मलबे में दब गए। एनडीआरएफ की टीम मौके पर है।
उधर कैंट बोर्ड के मुताबिक अतिक्रमण के दौरान गिराया गया शॉपिंग कॉम्पलेक्स पहले ही कानूनी तौर पर अवैध घोषित कर दिया गया था जिसके बाद इमारत को गिराए जाने की जानकारी भी लोगों को दे दी गई थी। इस दौरान काफी लोगों ने अपना सामान भी कॉम्पलेक्स से हटा लिया था।