नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज ट्वीट के जरिए हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद इससे जुड़े कुछ सवाल उठाए हैं। लब्बोलुआब यह है कि उनके मुताबिक, जिंदा रहते हुए सोशल मीडिया के मार्फत वह जो कुछ कर सकता था, मौत के बाद ज्यादा खतरनाक साबित होगा।
उन्होंने ट्वीट करके कहा है- मेरे शब्दों पर गौर करें। आतंकवादियों की भर्तियां बुरहान जितनी अपनी मौत के बाद कर सकता है, वह उस सबकुछ से कहीं ज्यादा है जो कुछ वह सोशल मीडिया के जरिए कर सकता था।
पिछली रात जब बुरहान के मारे जाने की खबर आई तब ही पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा था कि अगर यह खबर सही है तो कश्मीर के लिए आने वाले समय तनावपूर्व होंगे।
उन्होंने ट्वीट करके कहा था- बुरहान न तो बंदूक उठाने वालों में पहला है और न ही वह आखिरी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यह हमेशा कहा है कि एक राजनीतिक समस्या का निदान राजनीतिक तरीके से ही हो सकता है।
उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें याद नहीं यदि कार्यकाल के दौरान वानी से संबंधित आतंकवादी गतिविधियों जैसा कोई वाकया सामने आया हो।जम्मू-कश्मीर में कूकरनाग के पास हिज़्बुल कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वानी के मारे जाने के बाद श्रीनगर और पुलवामा में तनाव बरकरार है।