हरारे: बरिंदर सरां, जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी और लोकेश राहुल, मनदीप सिंह की शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में जिम्‍बााब्‍वे को 10 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए जरूरी 100 रनों का लक्ष्‍य टीम इंडिया ने 13.1 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। लोकेश राहुल 47 ( दो चौके व दो छक्‍के) और मनदीप सिंह 52 रन (छह चौके, एक छक्‍का) बनाकर नाबाद रहे। सोमवार की इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।
इससे पहले भारत की जबर्दस्‍त गेंदबाजी के सामने मेजबान जिम्बाब्‍वे की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट पर 99 रन ही बना सकी। बरिंदर सरां ने चार और जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए।
हरारे में खेले गए इस मैच में मेजबान जिम्बाब्वे ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए बरिंदर ने जिम्‍बाब्‍वे को लगातार झटके दिये। उनकी इस गेंदबाजी के कारण सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने की मेजबान टीम की मंशा पर शुरुआत में ही 'ब्रेक' लग गया। बरिंदर ने चिभाभा, मसाकाद्जा, सिकंदर रजा और मुतोमबोद्जी को सस्ते में आउट कर दिया।
मेजबान टीम के लिए पांचवें विकेट के रूप में वॉलर आउट हुए जिन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। मेजबान टीम का छठा विकेट पीटर मूर (31) के रूप में गिरा, जिन्‍हें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। मूर ने अपनी आकर्षक पारी में 32 गेंदों का सामना किया और दो चौके तथा एक छक्‍का लगाया। अपने तीसरे ओवर में बुमराह टीम के लिए दो सफलताएं लेकर आए। उन्होंने पहले टी-20 मैच में अर्धशतक जमाने वाले चिगुंबरा और फिर मादजिवा को आउट किया। जिम्‍बाब्‍वे टीम ने अपना नवां विकेट कप्तान क्रेमर के रूप में गंवाया। उनका विकेट धवल कुलकर्णी ने लिया।
इस अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किये। पहले टी-20 मैच में खेले जयदेव उनादकट और ऋषि धवन के स्‍थान पर धवल कुलकर्णी और बरिंदर सरां को मौका दिया गया। इन दोनों खिला‍ड़ि‍यों ने इस मैच से अपने टी-20 करियर का आगाज किया।