भारत को अगले साल होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी में दूसरी वरीयता मिली है और वह अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। भारत और पाकिस्तान का मैच 4 जून 2017 को खेला जाएगा।
इंग्लैंड में होने वाली इस प्रतियोगिता में दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया। एशियाई पावरहाउस टीमें चार जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। यह 18 दिवसीय टूर्नामेंट एक से 18 जून तक आयोजित होगा, जिसके मैच कार्डिफ के कार्डिफ वेल्स स्टेडियम और लंदन के द ओवल में भी खेले जाएंगे।
भारत-पाक भिड़ंत से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम एजबेस्टन में विश्व कप 2015 फाइनल की तरह एक दूसरे से भिड़ेंगी। टूर्नामेंट की मेजबान और 2004 एवं 2013 के फाइनल में पहुंचने वाली इंग्लैंड की टीम ओवल में टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। इसी स्टेडियम में पूर्व चैम्पियन श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आमने-सामने होगी।
टूर्नामेंट का कार्यक्रम प्रतियोगिता के लिए फेंकी जाने वाली पहली गेंद से बिलकुल एक साल पहले द ओवल पर घोषित किया गया, जिसके कुल 15 मैच ढ़ाई हफ्ते तक खेले जाएंगे, इसमें तीन नाकआउट मुकाबले भी शामिल होंगे।
इस टूर्नामेंट के लिये 30 सितंबर 2015 तक शीर्ष पर रहने वाली आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है, जिसमें विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेको शीर्ष वरीयता मिली है। टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर है जिसमें चौथी वरीयता प्राप्त न्यूजीलैंड, छठी वरीय इंग्लैंड और सातवीं वरीय बांग्लादेश की टीम भी शामिल हैं। बांग्लादेश की टम 2006 के बाद पहली बार इस प्रतियोगिता में वापसी कर रही है।