लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश  अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने असामयिक बरसात और ओलावृष्टि से हुयी किसानों की फसल की बरबादी पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि एक तो पहले ही किसान केन्द्र और प्रदेष सरकार के किसान विरोधी आचरण से भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है और ओलावृष्टि व बरसात होने से उस पर दोहरी मार पड़ गयी है जिससे उसकी कमर टूटती जा रही है। 

श्री चैहान ने कहा कि ओलावृष्टि से किसानों की आलू, गेहूं, सरसों, चना, मटर आदि फसले बर्बाद हो गयी हैं जिससे उसमें घोर निराषा छा गयी है उन्होंने प्रदेष सरकार से किसानों के समस्त ब्याज तथा ऋण माफ करने तथा फसल बीमा से मिलने वाले राहत के प्रावधान का सरलीकरण करके किसानों को फसल की क्षतिपूर्ति दिलाने की पहल करने की मांग की। जिससे किसानों की दुर्दषा में सुधार हो सके। उन्होंने आगे कहा कि इस समय किसानों पर चैतरफा मार पड़ रही है क्योंकि केन्द्र एवं प्रदेष दोनों सरकारों ने अपने बजट में किसानों की जी भर के अनेदखी की है। उन्हें सभी प्रकार की सुविधाओं से वंचित रखा है और उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया है।

श्री चैहान ने आगे कहा कि देष एवं प्रदेष के विकास में किसानों का अतुलनीय योगदान होता है क्योंकि किसान उगाता है तभी देष खाता है परन्तु इस समय किसानों को सिर्फ छला जा रहा है। उनकी जमीन हथियाने के लिए सरकारें आपस में मिलकर षड़यंत्र रच रही हैं।