आखिर पाकिस्तान को मिली पहली जीत

आखिर पाकिस्तान को मिली पहली जीत

जिम्बाब्वे को हराने में छूटा पसीना 

ब्रिस्बेन:  विश्व कप क्रिकेट के पूल बी के मैच में आज पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 20 रन से हरा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 235 रन बनाए। कप्तान मिसबाह उल हक ने फिर से धीमी बल्लेबाजी की और 121 गेंदों पर 73 रन बनाये। बाद में वहाब रियाज ने 46 गेंदों पर 54 रन की तेज पारी खेली जिससे पाकिस्तान कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार कर रहे पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसके बल्लेबाजों ने फिर से निराश किया। सलामी बल्लेबाज नासिर जमेशद (एक) और अहमद शहजाद (शून्य) पहले पांच ओवर में ही पवेलियन लौट गये और तब स्कोर केवल चार रन था। धीमी गति के रन बनाने के लिये अक्सर आलोचकों के निशाने पर रहे मिसबाह ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा।

उन्होंने हारिस सोहेल (44 गेंदों पर 27) के साथ 54 और उमर अकमल (42 गेंदों पर 33 रन) के साथ 69 रन की दो अर्धशतकीय साझेदारियां की। लेकिन रन बेहद धीमी गति से बन रहे थे और पाकिस्तान यहां तक कि जिम्बाब्वे के खराब क्षेत्ररक्षक का फायदा भी नहीं उठा पाया। रियाज के क्रीज पर आने के बाद ही रन गति में तेजी आयी।

उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। उनसे पहले शोएब मकसूद ने 21 रन बनाये लेकिन शाहिद अफरीदी ने फिर से निराश किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे और इस तरह से विश्व कप में अपने जन्मदिन पर शून्य पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। जिम्बाब्वे की तरफ से टेंडाई चतारा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिये। अपने दस ओवरों में से उन्होंने दो मेडन ओवर किये। बायें हाथ के स्पिनर सीन विलियम्स ने दस ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिये। पाकिस्तान की पारी में कुल पांच ओवर मेडन गये।