सक्रिय राजनीति में प्रियंका रख सकती हैं क़दम!

सक्रिय राजनीति में प्रियंका रख सकती हैं क़दम!

नई दिल्ली : कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार करने के लिए प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को नई जिम्मेदारी देने का मन करीब-करीब बना लिया है। प्रियंका को महासचिव बनाए जाने की औपचारिक घोषणा अगले कुछ दिनों में की जा सकती है। ऐसा होने पर प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में कदम रख देंगी।

प्रियंका अब तक अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार करती आई हैं लेकिन अभी तक उन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम नहीं रखा है। लेकिन चुनावों में कांग्रेस की लगातार होती हार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्वहीनता से उबरने के लिए पार्टी जल्द ही यह फैसला कर सकती है।  

रिपोर्टों के अनुसार यह प्रस्ताव सोनिया गांधी के सामने कुछ कांग्रेस नेताओं ने रखा है। इस पर अंतिम फैसला गांधी परिवार को ही करना है। बताया जाता है कि राहुल गांधी के लौटते ही कांग्रेस संगठन में बदलाव की कवायद तेज हो सकती है और प्रियंका गांधी को भी संगठन में कोई अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। राहुल कुछ सप्ताह से छु्ट्टी पर हैं। वह बजट सत्र में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। महत्वपूर्ण बजट सत्र से उनकी अनुपस्थिति को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। समझा जाता है कि प्रियंका के बारे में अंतिम फैसला राहुल के लौटते ही किया जाएगा।