70 पहुंची बांग्लादेश नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या

70 पहुंची बांग्लादेश नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या

ढाका : बांग्लादेश नौका दुर्घटना मामले में गोताखोरों द्वारा पद्मा नदी से और शव बरामद किए जाने के बाद इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है। एक ट्रॉलर से टकराने के बाद नौका डूब गई थी जिस पर 150 से ज्यादा यात्री सवार थे।

मानिकगंज जिले की उपायुक्त राशिदा फिरदौस ने संवाददाताओं को बताया, हम मुख्य बचाव अभियान को औपचारिक रूप से बंद कर रहे हैं क्योंकि डूबी नौका को निकाल लिया गया है लेकिन और शवों की तलाश अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। नौका के डूबने के 16 घंटे बाद आज सुबह एम.वी. मुस्तफा को बाहर निकाल लिया गया जिसके अंदर 24 शव पाए गए। क्षमता से अधिक लोगों को ले जा रही यह नौका ढाका से 135 किलोमीटर पश्चिम में राजबरी के दौलतदिया से पाटुरिया की तरफ जाते समय एक मालवाहक पोत से टकराने के बाद डूब गई।

अधिकारियों ने कहा कि अब तक बरामद 70 शवों में से 63 शव रिश्तेदारों को सौंप दिए गए है। टीवी फुटेज में दिखा कि लोग नदी के दोनों किनारे पर इकट्ठा हैं और डूबे लोगों के शव देखकर विलाप कर रहे हैं। फिरदौस ने कहा कि अग्निशमन सेवाएं, पुलिस और अन्य संबंधित एजेंसियां अगले कुछ दिनों तक नदी पर निगाह बनाए रखेंगी क्योंकि रिश्तेदारों के मुताबिक कम से कम नौ और लोग अब भी लापता हैं।

टीवी चैनलों ने दिखाया कि जब बचावकर्मियों ने एक परिवार के तीन सदस्यों के शव बाहर निकाले तो एक नवविवाहित महिला रोने लगी । इन शवों में उसकी एक महीने की बहन का शव भी शामिल था। उसने कहा, उन सभी ने मेरे घर भोजन किया और फिर नौका में सवार हुए। नौका के डूबने के कुछ घंटे के अंदर ही बांग्लादेश अंतरदेशीय जल परिवहन प्राधिकार का बचाव पोत रूस्तम कल रात बचाव कार्य में शामिल हो गया और आज सुबह नौका को निकाल लिया गया ।