टीम इंडिया से सचिन मांगें  MORE

टीम इंडिया से सचिन मांगें MORE

मेलबर्न : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर विश्व कप में अब तक भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन से प्रभावित हैं लेकिन इससे पूरी तरह संतुष्ट नहीं है और उन्होंने कहा कि टीम अपने खेल में और सुधार कर सकती है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद भारत पूल बी में शीर्ष पर चल रहा है और गत चैम्पियन टीम के कम से कम सेमीफाइनल में जगह बनाने की भविष्यवाणी करने वाले तेंदुलकर का मानना है कि अब तक का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल भारत की 130 रन की जीत के बाद इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, अब तक मैंने जो देखा हमने शीर्ष पर स्थिति मजबूत की है। यह काफी उज्जवल लग रहा है। मैं खुश हूं लेकिन मैं संतुष्ट नहीं हूं। मैं चाहता हूं कि टीम यह जारी रखे। शिखर धवन की 137 रन की पारी की मदद से भारत ने सात विकेट पर 307 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 40.2 ओवर में 177 रन पर समेट दिया। भारत के लिए रिकॉर्ड छह विश्व कप में खेलने वाले तेंदुलकर का मानना है कि खिलाड़ी अब भी अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

तेंदुलकर ने कहा, मैंने पहले भी कहा है कि वे इससे बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन मैं उनकी प्रतिभा और क्षमता को जानता हूं। और कल हमने शानदार बल्लेबाजी की। पारी का अंत बेहतर हो सकता था लेकिन कभी भी ऐसा नहीं लगा कि भारतीय टीम के पास योजना नहीं है और कभी ऐसा नहीं लगा कि दक्षिण हम पर हावी हो गया है।

बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, मुझे लगता है कि शिखर ने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और उम्मीद करता हूं कि वह यह प्रदर्शन जारी रखेगा। लेकिन सोने पर सुहागा चौथे नंबर पर अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी रही। अजिंक्य जब बड़े शाट खेलता है तो लगता ही नहीं कि वह बड़े शाट खेलने की कोशिश कर रहा है। वह सिर्फ गेंद को अच्छी टाइमिंग के साथ खेलने की कोशिश करता है। डेल स्टेन पर उसने जो शाट लगाया वह शानदार था।