जासूसी काण्ड में बड़े लोगों पर पुलिस कसे शिकंजा : केजरीवाल

जासूसी काण्ड में बड़े लोगों पर पुलिस कसे शिकंजा : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेट्रोलियम मंत्रालय से महत्वपूर्ण गोपनीय दस्तावेज की चोरी कर कॉर्पोरेट घरानों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि उसे इस जासूसी से लाभ कमाने वाले बड़े लोगों पर शिकंजा कसने की कोशिश करनी चाहिए। 

केजरीवाल ने कहा, जासूसी गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए दिल्ली पुलिस प्रशंसा की पात्र है। (गिरफ्तार आरोपियों से) पूछताछ के दौरान पुलिस को उन बड़े लोगों तक पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए जो लीक जानकारी का फायदा उठाने वाले थे। 

उल्लेखनीय है कि पेट्रोलियम मंत्रालय से गोपनीय दस्तावेज चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद पूछताछ के दौरान मामले के तार कोयला और ऊर्जा मंत्रालय तथा बड़े कॉपोरेट घरानों तक पहुंच गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड, ज्यूबिलंट एनर्जी, एस्सार और केन्र्स के पांच वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। 

इससे पहले, उसने एक पूर्व पत्रकार समेत दो तेल एवं ऊर्जा सलाहकारों को भी गिरफ्तार किया था जो ये जानकारियां कॉर्पोरेट घरानों को बेचा करते थे। पेट्रोलियम मंत्रालय के दो पूर्व तथा दो वर्तमान कर्मचारियों समेत मामले में अब तक कुल 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।