जासूसी कांड: दोषियों को छोड़ा  नहीं जाएगा : राजनाथ सिंह

जासूसी कांड: दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। मंत्रालयों मे सनसनीखेज जासूसी प्रकरण के सामने आने के बाद शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि इस मामले में जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें बक्शा नहीं जाएगा। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जासूसी प्रकरण के खुलासे पर भाजपा नीत राजग सरकार की तारीफ की जानी चाहिए। प्रकरण में वित्त मंत्री अरूण जेटली के बजट भाषण सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी हो गए हैं।

राजनाथ ने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की गहनता से जांच करेगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकालो के दौरान भी ऎसे दस्तावेज चोरी हुए थे, तो उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया। 

उल्लेखनीय है कि जासूसी कांड में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में ये पांचों गिरफ्तारियां बहुत अहम मानी जा रही हैं। इनमें कई बड़ ी कंपनियों के अधिकारी शामिल हैं।

इनमें रिलायंस के शैलेष सक्सेना, एस्सार के विनय कुमार, केयर्न्स के केके नायक, जुबीलैंट एनर्जी के सुभाष चंद्रा और रिलायंस ए डीएजी के ऋषि आनंद शामिल हैं। अब तक इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं, पुलिस अभी इनसे पूछताछ कर रही है।

India