मोदी के सूट की बोली बोली 1.41 करोड़ तक पहुंची

मोदी के सूट की बोली बोली 1.41 करोड़ तक पहुंची

अहमदाबाद/सूरत। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हालिया यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पहने गए बंद गले के चर्चित सूट की नीलामी में बोली एक करोड 41 लाख तक पहुंच गई है। गुजरात के सूरत शहर में बुधवार से शुरू हुई एक प्रदर्शनी के दौरान इस सूट के साथ प्रधानमंत्री को उपहार में मिली कई अन्य वस्तुओं की भी नीलामी की जा रही है। 

सूत्रों के अनुसार, सूट की शुरूआती बोली 11 लाख रूपए से शुरू हुई तथा फिलहाल एक करोड़ 25 लाख रूपए तक पहुंच चुकी है। यह बोली राजेश महेश्वरी नाम के एक कपड़ा व्यवसायी ने लगाई है। इसे बुधवार को राजेश जुनेजा नाम के एक कपड़ा व्यवसायी ने एक करोड़ 21 लाख तक पहुंचाया था। 

पहले सुरेश अग्रवाल नाम के एक हीरा व्यवसायी ने एक करोड़ तथा निर्माण क्षेत्र के व्यवसायी राजू अग्रवाल ने इसकी बोली 51 लाख रूपए लगाई थी। समझा जाता है कि इसकी कीमत करोड़ों रूपए तक पहुंच सकती है। नीलामी 20 फरवरी को शाम पांच बजे तक चलेगी। "हीरा नगरी" के उपनाम से मशहूर सूरत शहर के साइंस सिटी में आयोजित इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी सह नीलामी के दौरान प्रधानमंत्री के उक्त सूट के साथ ही उन्हें उपहार में मिली 455 वस्तुओं के साथ ही राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को उपहार में मिली 361 वस्तुओं की भी नीलामी की जाएगी। 

सूरत के कलेक्टर राजेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी लिखी लकीरों वाले इस सूट तथा उनसे जुड़ी अन्य वस्तुओं की नीलामी से मिलने वाली रकम को गंगा सफाई अभियान के लिए दान में दे दिया जाएगा। इसी प्रकार, मुख्यमंत्री से जुड़ी वस्तुओं की नीलामी से आने वाली राशि को राज्य में कन्या शिक्षा अभियान के लिए दे दिया जाएगा। कुमार ने बताया कि मोदी के सूट समेत अन्य वस्तुओं को उच्चतम बोलीदाता को सौंपा जाएगा।

India