विपक्ष की भावना का आदर करती है सरकार: मुख्यमंत्री

विपक्ष की भावना का आदर करती है सरकार: मुख्यमंत्री

स्पीकर  ने बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए राजनैतिक दलों माँगा से सहयोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने आज से शुरू हुए बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए सभी राजनैतिक दलों के नेताओं से सहयोग का अनुरोध किया। आज विधान भवन में आयोजित एक बैठक में उन्होंने सभी दलों के नेताओं से विधान सभा की गरिमा के अनुरूप आचरण करने तथा विशेष रूप से प्रश्नकाल केे व्यवस्थित संचालन में हर सम्भव सहयोग का आग्रह किया। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार विपक्ष की भावना का आदर करती है और सत्र के दौरान अधिक से अधिक सार्थक बहस को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न भारत में विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों की बैठक के निष्कर्षों से सभी सदस्यों को सहमत होते हुए विधान सभा की कार्रवाई व्यवधानरहित ढंग से संचालित करने में सहयोग देना चाहिए। विधान सभा में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष से उठने वाले हर मुद्दे से प्रदेश की जनता को ही लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि उनका दल विधान सभा संचालन में पूरा सहयोग प्रदान करेगा। 

बैठक में बहुजन समाज पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के सुरेश कुमार खन्ना, कांगे्रस पार्टी के प्रदीप माथुर तथा राष्ट्रीय लोकदल के दलबीर सिंह ने भी विधान सभा अध्यक्ष को अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। 

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां, विकलांग कल्याण मंत्री अम्बिका चौ री, वस्त्र एवं रेशम उद्योग मंत्री शिव कुमार बेरिया उपस्थित थे। 

इससे पूर्व सभी दलों के साथ कार्य मंत्रणा समिति की बैठक भी सम्पन्न हुई, जिसमें लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव तथा व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री अभिषेक मिश्रा, विधायक सैय्यदा शादाब फातिमा, डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल तथा रामवीर उपाध्याय भी मौजूद थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India