सट्टा बाज़ार में पाकिस्तान फेवरेट, भारत पर एक के बदले मिलेंगे दो

सट्टा बाज़ार में पाकिस्तान फेवरेट, भारत पर एक के बदले मिलेंगे दो

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले को देखने का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। लेकिन जितना बेसब्री फैंस इस मैच का इंतजार कर रहें हैं। उतनी ही उत्सुकता से सट्टेबाज भी इस मैच के इंतजार में हैं। भले ही भारत-पाक का मैच दोनों टीमों के लिए महज एक ग्रुप मैच हो, लेकिन दोनों टीमों के फैंस और सट्टेबाजों के लिए ये मैच वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल से भी बड़ा है।

सूत्रों के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मैच पर करोड़ों रूपए का सट्टा लगा है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ आजतक एक भी मैच नहीं गंवाया है। लेकिन इस बार बुकीज की माने तो पाकिस्तान के जीतने के चांस ज्यादा है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इसका मतलब ये है कि अगर आप भारतीय टीम पर एक रूपए लगाते हैं और टीम जीत जाती है, तो आपको एक के बदले दो रूपए मिलेंगे। वहीं पाकिस्तान पर ये 1.50 रूपए का भाव है, जोकि भारत के मुकाबले थोड़ा सा ज्यादा है।

दूसरी ओर वर्ल्ड कप 2015 को भ्रष्टाचार और मैच फिक्सिंग से बचाने के लिए आईसीसी ने भी ठोस कदम उठाए हैं। बताया जा रहा है कि आईसीसी की एंटी करप्शन एंड सिक्योरिटी यूनिट (एसीएसयू) ने 100 संदिग्ध बुकीज के नामों की सूची ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पुलिस को सौंपी है। वहीं इस लिस्ट में 100 में से 95 नाम भारतीयों के हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इस सूची में मुंबई की एक एक्ट्रेस और बांग्लादेश व श्रीलंका के दो-दो लोगों के नाम शामिल हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब आईसीसी ने वर्ल्ड कप को भ्रष्टाचार से बचाने के लिए मेजबान देश की पुलिस के साथ एमओयू साइन किया है। एसीएसयू के मुताबिक ये भ्रष्ट लोग खिलाडियों को महंगे गिफ्ट्स और लड़कियों का लालच देकर आसानी से अपने जाल में फंसा लेते हैं।