केजरीवाल ने फिर ठुकराई जेड प्लस सिक्योरिटी

केजरीवाल ने फिर ठुकराई जेड प्लस सिक्योरिटी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार 14 फरवरी को राम लीला मैदान पर शपथ लेंगे। लेकिन एक बार फिर केजरीवाल ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा था कि केजरीवाल को जेड प्लस सिक्योरिटी दी जाएगी। लेकिन उन्होंने जेड प्लस सिक्योरिटी लेने से इनकार कर दिया है। फिलहाल केजरीवाल को जेड सिक्योरिटी मिली हुई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि केजरीवाल को जेड सिक्योरिटी मिलेगी और अगर जरूरत पड़ी, तो केजरीवाल के शपथ ग्रहण के बाद उनकी सुरक्षा को जेड प्लस कर दिया जाएगा। दिल्ली पुलिस केजरीवाल को मंगलवार से ही जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराएगी। सूत्रों के मुताबिक अब 25-30 हथियारबंद जवान उनकी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा में एक एस्कोर्ट वाहन भी शामिल होगा। हालांकि, जब तक केजरीवाल दिल्ली शिफ्ट नहीं हो जाते, तब तक यूपी पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएगी। क्योंकि केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांभी में रहते हैं।

जबकि प्रोटोकॉल के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलती है, हालांकि, खतरों की संभावना को देखते हुए जवानों की संख्या में फेरबदल किया जा सकता है।

India