नीतीश ने राष्ट्रपति भवन के सामने कराई 130 विधायकों की परेड

नीतीश ने राष्ट्रपति भवन के सामने कराई 130 विधायकों की परेड

नई दिल्ली। बिहार में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच नीतीश कुमार ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन के सामने परेड कर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। नीतीश ने राष्ट्रपति भवन के सामने 130 विधायकों की परेड निकाली। वहीं नीतीश का साथ देने के लिए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे। 

नीतीश ने बैठक के बाद कहा, "हम चाहते हैं तुरंत कार्रवाई की जाए। फैसले लेने में देरी होने से वातावरण प्रदूषित हो रहा है।" साथ ही नीतीश ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से बिहार में जारी गतिरोध खत्म करने के लिए राज्यपाल को निर्देश देने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि, अगर मांझी बहुमत साबित करना चाहते हैं, तो उन्हें कम से कम समय दिया जाए। यही नहीं नीतीश ने राज्यपाल पर पिछले तीन दिनों से मामले को लटकाए रखने का आरोप लगाया। नीतीश का कहना है कि राष्ट्रपति ने उन्हें इस मामले को देखने का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार शाम को नीतीश के समर्थन में 130 विधायक दो बसों मेे सवार होकर राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इन विधायकों में जेडीयू के साथ आरजेडी और कांग्रेस के विधायक भी शामिल थे। वहीं बिहार की राजनीति में आए इस भूचाल में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। आपको बता दें कि बिहार में सत्ता संभालने के लिए नीतीश ने ही मांझी को चुना था।