पर्ल एकेडमी द्वारा लखनऊ में  ‘क्रिएटिव कैरियर कॉन्क्लेव’ का आयोजन

पर्ल एकेडमी द्वारा लखनऊ में ‘क्रिएटिव कैरियर कॉन्क्लेव’ का आयोजन

लखनऊ:  डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए अग्रणी उच्च शिक्षा संस्थान पर्ल अकादमी ने लखनऊ में होटल इंडिया अवध में ‘क्रिएटिव कैरियर कॉन्क्लेव’ (सीसीसी) का आयोजन किया। सम्मेलन में डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यवसायों की दुनिया से कई दिग्गज शामिल थे जिनमें दीप्ति पंत, कथाकार, फिल्म निर्माता और हेड - स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन, मीडिया और फिल्म (सीएमएफ), पर्ल एकेडमी,  सृस्टि बजाज, उत्पाद डिजाइनर, संस्थापक और निदेशक - डिजाइनबेट, डॉ सुनीता कुंवर, शिक्षाविद और इकोनॉमिक्स में पीएचडीय  गौरव मंडल, फैशन डिजाइनर और सह-संस्थापक सह डी रोजा डिजाइन हब, और मोहन नीलकंठन, एले पत्रिका के भूतपूर्व फैशन संपादक और स्टाइलिस्ट एवं टीवी एंकर के नाम प्रमुख हैं।

कॉनक्लेव  में 150 से भी अधिक छात्र एवं अभिभावक मौजूद थे।  पैनल ने कई नए युग और रचनात्मक करियर विकल्पों पर सबके साथ अपने विचार साझा किए।

इस अवसर पर दीप्ति पंतने कहा,कि किएटिव करियर कॉन्क्लेव उन छात्रों के लिए एक ऐसा इंटरैक्टिव मंच है जो पारंपरिक कॅरिअर से परे देखने की इच्छा रखते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसे इंटरैक्टिव और व्यावहारिक संवाद माता पिता की आँखें खोल देते हैं। हमारे सम्मेलन के माध्यम से, इन्हे रचनात्मक शिक्षा व कैरियर विकल्प की बहुतायत का पता चलता है जो की पारंपरिक विकल्पों से परे होते हैं। सम्मलेन कुल मिला कर एक बहुत ही अच्छा अनुभव प्रदान करता है जहाँ हम न केवल प्रतिभागियों को उपयुक्त करियर चुनने में मार्गदर्शन करते हैं अपितु हमारे लिए यह विचारों का आदान प्रदान एक ज्ञानवर्धक अनुभव होता है जो हमें नवीन विचारों और संभावनाओं की तरफ प्रेरित करता है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India