आईएस ने दी सऊदी अरब पर हमला करने की धमकी

आईएस ने दी सऊदी अरब पर हमला करने की धमकी

वाशिंगटन। आईएस आतंकियों ने एक वीडियो जारी कर सऊदी अरब पर हमला करने की मंशा जाहिर की है। बताया जा रहा है कि आईएस ने इस हमले की बात सऊदी के किंग अबदुल्ला बिन अब्दुलअजीज अल सउद की मौत होने और सत्ता दूसरे के हाथों में सौंपे जाने को लेकर कर रहा है। एक विदेशी न्यूज चैनल के मुताबिक ये बयान सऊ दी के उन आतंकियों ने जारी किया है, जोकि इराक और सीरिया में आईएस संगठन में शामिल हुए हैं। वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि हमला करने की आईएस की ये मंशा साफ जाहिर करती है कि, वो मध्य पूर्व राज्य के सबसे धनी इलाके को अपने कब्जे में लेना चाहते है।

आईएस ने उत्तरी इराक के किर्कूक शहर के पास एक तेल केंद्र, जहां 15 कर्मचारी काम क र रहे थे उसे कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही बगदाद के आसपास विस्फोट भी हुए, जिनमें नौ लोगों की मौत होने की खबर भी सामने आई। सरकार नियंत्रित तेल कंपनी के दो अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि आईएस के आतंकियों ने खव्बाज के तेल केंद्र पर कब्जा कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार इस तेल केंद्र के 15 कर्मचारी लापता हंै और माना जा रहा है कि इन कर्मचारियों को बंधक बना लिया गया। चरमपंथी जेहादी मुवमेंट ने पिछली गमि üयों में उत्तरी इराक में चार तेल केंद्रों पर कब्जा कर लिया था।