तोगड़िया के भाषण के प्रसारण पर रोक

तोगड़िया के भाषण के प्रसारण पर रोक

बेंगलुरु : विश्व हिंदू परिषद द्वारा अपने नेता प्रवीण तोगड़िया का भाषण यहां हिंदू विराट समावेश में वीडियो कांफ्रंसिंग के जरिये प्रसारित किये जाने की बात कहे जाने के कुछ घंटे बाद पुलिस ने एक आदेश जारी कर आयोजकों को शनिवार से दो दिन तक मीडिया के किसी भी प्रकार के माध्यम से उनके भाषण के प्रदर्शन और प्रसारण करने से रोक दिया।

शहर पुलिस आयुक्त एम एन रेड्डी ने यहां एक बयान में कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 (3) के तहत उन्हें मिले अधिकार का इस्तेमाल करते हुए वह एक आदेश जारी कर विहिप के आयोजन सचिव केशव हेगड़े और ‘समावेश’ के अन्य आयोजकों पर तोगड़िया का कोई भी भाषण सात फरवरी को शाम छह बजे से नौ फरवरी को शाम छह बजे तक आयोजन स्थल पर किसी भी माध्यम से प्रसारित या प्रदर्शित करने पर रोक लगा रहे हैं।

इससे पहले विहिप के कर्नाटक जनसंपर्क अधिकारी मंजूनाथ स्वामी ने यहां पत्रकारों से कहा, तोगड़िया पहले ही कर्नाटक सीमा पर पहुंच गए हैं और आज या कल राज्य में प्रवेश करेंगे। बेंगलुरू शहर में उनके प्रवेश पर रोक है, लेकिन वीडियो-कान्फ्रेंसिंग तंत्र के माध्यम से उनके भाषण देने पर नहीं है। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पांच से 11 फरवरी तक बेंगलुरू में तोगड़िया के प्रवेश पर लगी पुलिस आयुक्त की रोक पर स्थगन लगाने की विहिप के संगठन सचिव केशव हेगड़े की अंतरिम याचिका कल ठुकरा दी थी। नगर पुलिस आयुक्त एमएन रेड्डी ने इसी हफ्ते इस आधार पर प्रतिबंध लगा दिया था कि तोगड़िया के भड़काउ और उत्तेजक भाषण के गंभीर परिणाम हो सकते हैं और शांति भंग हो सकती है।

India