मांझी कर सकते हैं विस भंग करने की सिफारिश

मांझी कर सकते हैं विस भंग करने की सिफारिश

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में सत्ता के लिए मचे घमासान के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है जिसमें विधानसभा को भंग करने की सिफारिश भी हो सकती है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने इसकी पुष्टि की है कि मांझी ने दोपहर दो बजे अपने सरकारी आवास, एक अणे मार्ग में मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है । 

ऐसा समझा जाता है कि यह मांझी मंत्रिमंडल की अंतिम बैठक है और इसमें सरकार विधानसभा क ो भंग कर चुनाव कराने की सिफारिश राज्यपाल से कर सकती है। इस बीच, मुख्यमंत्री ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। मांझी को शनिवार को ही नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाना था। सोमवार को होने वाला जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को भी अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। 

उधर, मुख्यमंत्री आवास पर मांझी अपने समर्थक विधायकों और मंत्रियों के साथ आगे की रणनीति पर विचार विमर्श कर रहे हैं। मांझी से मिलने आए नेताओं में मंत्री वृषिण पटेल, शाहिद अली खान, नीतीश मिश्रा, नरेन्द्र सिंह, महाचन्द्र सिंह, दुलालचंद गोस्वामी, सम्राट चौधरी के अलावा विधायक सुमित कुमार सिंह और अजय बुलगानीन प्रमुख हैं।

India