सुनंदा पुष्‍कर: अमर सिंह से हुई पूछताछ

सुनंदा पुष्‍कर: अमर सिंह से हुई पूछताछ

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर की मौत मामले में राष्‍ट्रीय लोकदल के नेता अमर सिंह से भी पूछताछ की गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार को सुनंदा मौत मामले में पूछताछ के लिए अमर सिंह को बुलाया।

एक न्‍यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने कहा, ' अमर सिंह ने पूर्व में इस केस से जुड़ी कुछ जानकारी होने का दावा किया था।' सुनंदा की मौत के बाद इस पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता ने मीडियाकर्मी से बातचीत में कहा था कि वह (सुनंदा) बहादुर महिला थी और वह आत्‍महत्‍या नहीं कर सकती हैं।

वहीं, दिल्‍ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने ने इस केस में वरिष्‍ठ पत्रकार नलिनी सिंह से बीते दिनों पूछताछ की थी। नलिनी सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी से बीते दिनों कहा था कि सुनंदा ने उनसे खुलासा किया था कि आईपीएल कोच्चि टीम से जुडे विवाद संबन्धी आरोप उन्होंने (सुनंदा) थरूर के वास्ते खुद पर ले लिया था। नलिनी ने कहा कि सुनंदा ने उनसे अपनी मौत के एक दिन पहले आईपीएल मुद्दे का जिक्र किया था। एक दिन बाद ही सुनंदा एक लक्जरी होटल में मृत मिली थीं।

वहीं, बीएस बस्‍सी ने मंगलवार को कहा था कि सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय स्थिति में मौत के सिलसिले में उनके पति एवं कांग्रेस सांसद शशि थरूर से फिर से पूछताछ की जा सकती है। थरूर से पहले भी विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एक बार पूछताछ की है। पुलिस ने थरूर से 19 जनवरी को करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी।

गौर है कि 52 वर्षीय सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को दिल्‍ली के एक पंचसितारा होटल के कमरे में मृत मिली थीं। दिल्ली पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में इस वर्ष एक जनवरी को हत्या का मामला दर्ज किया और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। उसके बाद से पुलिस इस संबंध में थरूर के घरेलू नौकरों, जिस होटल में सुनंदा मृत पाई गई थी उसके स्टाफ के सदस्यों, पारिवारिक मित्र संजय दीवान तथा उन्हें मृत घोषित करने वाले होटल के डाक्टर समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

India