भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ रालोद का प्रदर्शन

लखनऊ: आज राष्ट्रीय लोकदल केन्द्र सरकार द्वारा किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लाये जाने के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करके जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। केन्द्र सरकार द्वारा किसान विरोधी कृत्यों के विरोध प्रदर्शन में मथुरा जनपद में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव जयन्त चैधरी जी ने अगुवाई की।

इसी क्रम में लखनऊ जनपद में जिला इकाई द्वारा जी0पी0ओ0 स्थित गांधी प्रतिमा के सम्मुख धरना दिया गया जिसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान थे। लखनऊ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में होने वाले धरने में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे, मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह मुन्ना, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संतोष यादव, हाजी वसीम हैदर, आरिफ महमूद, सुरेन्द्र नाथ त्रिवेदी, किरन सिंह, रमावती तिवारी, लक्ष्मी गौतम, सोनू रावत, शैलेन्द्र शर्मा, मनोज सिंह चैहान, आषीष शुक्ला, रामहर्ष यादव, फूलचंद्र यादव उपस्थित थे।

धरने पर राष्ट्रीय लोकदल के सभी नेताओं ने एक स्वर में केन्द्र सरकार द्वारा किसान विरोधी अध्यादेष लाये जाने के विरोध में अपनी बात रखी तथा किसानों के हित में बने भूमि अधिग्रहण अधिनियम में केन्द्र सरकार द्वारा संषोधन करके किसान विरोधी अध्यादेष लाये जाने और चावल निर्यात पर रोक लगाने जैसे किसान विरोधी कृत्यों के लिए केन्द्र सरकार की जमकर निंदा की।

आज होने वाले प्रदर्षन में बाराबंकी, फैजाबाद, सुल्तानपुर, सीतापुर, आजमगढ़, बस्ती, गोरखपुर, बागपत, मेरठ, औरैया, मुरादाबाद, कौषाम्बी सहित पूरे प्रदेष में विरोध प्रदर्षन करके केन्द्र सरकार को किसान विरोधी रवैये से बाज आने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं ने चेताया और इतने पर भी अगर केन्द्र सरकार होष में न आयी तो राष्ट्रीय लोकदल किसान हित के लिए आर पार की लड़ाई लडे़गा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India