पूंजी निवेश पर जनता को भ्रमित कर रही है केन्द्र, राज्य सरकारें: कांग्रेस

पूंजी निवेश पर जनता को भ्रमित कर रही है केन्द्र, राज्य सरकारें: कांग्रेस

लखनऊ:पूंजी निवेश को लेकर लगातार केन्द्र एवं राज्य सरकार देश की जनता को भ्रमित करने का कार्य कर रही है। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री ने अभी यह घोषणा की है कि उ0प्र0 में 5हजार करोड़ रूपये का निवेश होगा। इस प्रकार की घोषणाएं पहले भी देश और प्रदेश की जनता सुनती आयी है परन्तु वास्तविकता यह है कि अभी तक प्रदेश में पूंजी निवेश के कोई भी कार्य जमीन पर दिखाई नहीं दे रहे हैं।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने आज जारी बयान में कहा कि यदि उ0प्र में इतना पूंजीनिवेश हुआ है जितना कि समाजवादी पार्टी की सरकार हर तीन महीने बाद घोषणा करती रहती है तब प्रदेश में कितना रोजगार सृजन हुआ तथा कौन-कौन से उद्योग प्रदेश में कहां-कहां लगाये गये, इसका श्वेतपत्र प्रदेश सरकार शीघ्र जारी करे। 

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से कानून व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त हो चुकी है। प्रदेश का आधारभूत ढांचा चरमरा चुका है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में कोई भी उद्योगपति पूंजीनिवेश नहीं करेगा। यदि प्रदेश सरकार को उ0प्र0 में पूंजीनिवेश को आकर्षित करना है कि तो उसके लिए यह आवश्यक है कि वह प्रदेश की जनता को अपराधों एवं अपराधियों से संरक्षण प्रदान करे तथा लगातार बढ़ती हुई बिजली की कीमतों को नियंत्रित कर कम से कम 22 से 24 घंटे तक बिजली उपलब्ध कराये। गत तीन वर्ष में समाजवादी पार्टी की सरकार इन दो क्षेत्रों में पूर्णतः विफल साबित हुई है और अब तो उ0प्र0 पुलिस स्वयं दुष्कर्मों में लिप्त पायी जा रही है। ऐसे में यदि सरकार कहती है कि उ0प्र0 में पूंजीनिवेश हुआ है तो कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि राज्य सरकार उस पूंजीनिवेश के सम्पूर्ण आंकड़ों का श्वेतपत्र जारी करे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India