अखिलेश राज में निरंकुश हुई पुलिस: पाठक

अखिलेश राज में निरंकुश हुई पुलिस: पाठक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा अखिलेश राज में निरंकुश हुई पुलिस निरोहो पर कहर बनकर टूट रही है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सपाई दबंगों के प्रभाव में काम करने में जुटी अखिलेश सरकार की पुलिस राज्य में बर्बरता पर उत्तर आई है।

प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने महोबा जनपद के सुभाष चैकी में कमजोर तबके के व्यक्ति के साथ हुई पुलिसिया बर्बरता की तीव्र शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यही अखिलेश सरकार में बर्बर हुई पुलिस का असली चेहरा हैं। उन्होनंे  कहा कि विकास के क्षेत्र में अति पिछड़े बुदेलखण्ड में पुलिसिया बर्बरता की यह पहली घटना नहीं है बल्कि कुछ समय पूर्व ललितपुर में भी इसी तरह एक व्यक्ति के साथ थाने के भीतर पुलिस ने अमानवीयता का प्रदर्शन करते हुए बर्बरता की हदे पर कर दी थी। श्री पाठक ने कहा कि राज्य में गरीबों व कमजोर वर्गो के लोगों पर हो रहे पुलिसिया अत्याचार में आम जन के मन में पुलिस से ही भय व्यप्त हो रहा हैै।

श्री पाठक ने कहा राज्य में अखिलेश सरकार के गठन के बाद में ही आपराधियों ने बोखौफ होकर सनसनीखेज ढ़ग से अपराधो को अंजाम देना शुरू कर दिया। पूरे प्रदेश में हत्या, लूट, बलात्कार व अपहरण की घटनाएं होना आम बात हो गई। हालात यह कि जिन्हे लाइन हाजिर किया जाता है। वे अपने स्थानों पर ही बने रह रहे है। लखनऊ के चर्चित शराब काण्ड के मामलों में आरोपों की जद में आये लोग अभी भी थानों में ही जमे है। प्रदेश में सत्तारूढ़ दल से जुडे़ दंबगों ने पूरे प्रदेश में अपना कहर बरपा रखा है। लेकिन राज्य की पुलिस इन दंबगों को रोक पाने में तो रूचि नहीं लेती लेकिन कमजोर व निरीह लोगो को अपना शिकार बनाकर उनके मन में अपना भय व्याप्त कर रही है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India