केजरीवाल ने कहा, अब नहीं करूंगा विवादित टिप्पणी

केजरीवाल ने कहा, अब नहीं करूंगा विवादित टिप्पणी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली चुनाव में आप के सीएम उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने वोटर्स से दूसरे दलों से पैसे लेने की अपील वाले बयान पर चुनाव आयोग को जवाब भेज दिया है। आयोग के नोटिस का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि है कि जब तक चुनाव आचार संहिता लागू है तब तक वह इस तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे।

केजरीवाल ने कहा है कि मुझ पर ये आरोप कि मैं लोगों को रिश्वत लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, पूरी तरह गलत है। हमारी पार्टी रिश्वतखोरी के सख्त खिलाफ है। देश की राजनीति को साफ करने और भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए ही हमारी पार्टी का जन्म हुआ है। ऐसे में किसी को मैं रिश्वत लेने या देने के लिए प्रेरित करूंगा, ये मैं सपने में भी नहीं सोच सकता।

आपको याद होगा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो रिश्वतखोरी पर इसी तरह का आह्वान किया था। मेरा आह्वान कई लोगों को अटपटा लगा था। कुछ लोगों को लगा था कि मैं रिश्वतखोरी को प्रोत्साहन दे रहा हूं। लेकिन आपने देखा कि इस अपील से भ्रष्ट कर्मचारियों में ऐसा खौफ पैदा हो गया था कि उन 49 दिनों में रिश्वतखोरी बिल्कुल बंद हो गई थी।

मैं चुनाव आयोग की बहुत इज्जत करता हूं। मैं भारतीय संविधान और कानून की इज्जत करता हूं। मैं किसी भी हालत में कानून नहीं तोड़ूंगा। मेरी दी गई दलील के बावजूद अगर आपको लगता है कि मेरी अपील गलत है तो मैं जब तक एमसीसी लागू है, ये अपील करना बंद कर दूंगा।

India