'इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप'  फुटबॉल 24 से

'इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप' फुटबॉल 24 से

लखनऊ।  भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर सुपर  स्पोर्ट्स सोसायटी (एसएसएस) लखनऊ द्वारा नवाबों के शहर लखनऊ में 'इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप' के लिए पंचम अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन  केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आगामी 24 से 27 जनवरी तक किया जा रहा है। इस टूनामेंट में विजेता को एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। टूर्नामेंट की कुल प्राइजमनी 2 लाख रुपए है।

टूर्नामेंट के आयोजन सचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने आज एक पत्रकार वार्ता में प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया  कि सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी विगत दस वर्षों फ़ुटबाल के खेल को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है। इन टूर्नामेंटों का आयोजन लखनऊ के हजरतगंज स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया गया था जिसमें भारी संख्या में दर्शकों ने उपस्थित होकर खेल का लुत्फ उठाया था। इसी क्रम में सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी द्वारा  लखनऊ में अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट (नाकआउट आधार पर) का आयोजन किया जा रहा है जो अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन से मान्यता प्राप्त है।  चार दिवसीय नाकआउट आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में एयर इंडिया मुंबई, गढ़वाल रेजीमेंट उत्तराखंड, 7/11 जीआर, डेक्कन रोवर्स पुणे, सेल बोकारो, सनराइज एफसी, आसाम रेजीमेंट शिलांग तथा एलएनयूपीई ग्वालियर  की टीमें खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।  टूर्नामेंट में प्रतिदिन दो मैच खेले जाएंगे।

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के सचिव उमेश गुप्ता ने बताया कि टूर्नामेंट का उद्घाटन 24 जनवरी को केडी सिंह बाबू स्टेडियम मे किया जाएगा। टूर्नामेंट का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह 27 जनवरी को किया जाएगा।

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के अध्यक्ष अनिल के.अंकुर ने बताया कि समापन समारोह के अवसर पर हर बार की तरह इस बार भी यूपी के उन दिग्गज खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने खेल के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों से प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुनील द्विवेदी व टीसी घोष प्रत्येक को दस-दस हजार की नगद पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के उपाध्यक्ष अनिल कपूर ने बताया कि इस अखिल भारतीय आयोजन में कई सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों के खेल का लुत्फ उठाने का मौका लखनऊ वासियों को मिलेगा।