भाजपा विकास के वायदे को साकार करने में तत्पर: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

भाजपा विकास के वायदे को साकार करने में तत्पर: हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी देश व प्रदेश के लिए किए गए विकास के वायदे को साकार करने में तत्पर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की जनता से प्रदेश के विकास के लिए जो वायदे किए थे उसे साकार करने की दिशा में केन्द्र सरकार तेजी से कार्य कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्रीय भूजल व जल परिवाहन मंत्री  नितिन गडकरी ने उ0प्र0 को 50 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। यह स्वागत योग्य है तथा विकास की दिशा में एक बड़ा कदम हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि गडकरी ने फैजाबाद-रायबरेली, गोरखपुर-वाराणसी, जंगल कौडिया-कालेशर बाईपास गोरखपुर-देवरिया-बलिया, फैजाबाद-सुल्तानपुर, गोरखपुर-सौनौली, रूधौली-घाघरापुल तक वाराणसी हाईवे के हिस्से का शिलान्यास कर पूर्वान्चल में विकास कार्यो का एक बड़ा तोहफा दिया हैं। उन्होंने कहा कि 2000 करोड़ की लागत से बनने वाली रामजानकी पथ की घोषणा प्रदेश के लिए हर्ष का विषय हैं तथा एक अच्छी पहल है।

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेश को दी गई विकास परियोजानाओं  से प्रदेश में रोजगार के व्यापक अवसर बढ़ेगे तथा व्यापार व कृषि व शिक्षा क्षेत्र में व्यापक प्रगति के अवसर उपलब्ध करायेगी। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदूषण मुक्त भारत के लिए श्री गडकरी द्वारा की गयी घोषणा देश के लिए अत्यन्त कल्याणकारी होगी। यह स्वच्छ व समृद्ध भारत को साकार करेगी।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि श्री गडकरी ने जिस तरह उ0प्र0 को 50 हजार करोड़ सड़क परियोजाओं के लिए अगले दिसम्बर तक दिये जाने की बात कही हैं उससे अन्य राजनीतिक दलों को सीख लेना चाहिए। उन्होंने कहा केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेश में किए जा रहे कार्य इस बात के पुख्ता प्रमाण है कि भाजपा राजनीति से ऊपर उठकर बिना दलीय भेदभाव के जनहित में विकास कार्यो को महत्व देती हैं।

उन्होनं कहा कि भाजपा सुशासन तथा सबके विकास के लक्ष्य को साकार करने की तरफ अग्रसर हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने गडकरी द्वारा सरयू नदी को प्रधानमंत्री जलमार्ग योजना में शामिल किए जाने को प्रदेश व पिछड़े क्षेत्रों के विकास की दिशा में एक बड़ा कदम बताया। उन्होंने कहा कि सरयू नदी में जल परिवाहन विकास की रोशनी से अछूते सरयू घाघरा नदी तट के गांवो को विकास, रोजगार तथा आर्थिक उन्नति का एक नया मार्ग प्रदान करेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India