अमरीका ने दी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी

अमरीका ने दी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी

ओबामा की भारत यात्रा आतंकी हमला हुआ तो बुरे होंगे परिणाम 

वाशिंगटन : राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि इस यात्रा के दौरान सीमा पर आतंकी हमले की कोई घटना नहीं होनी चाहिए तथा साथ उसने किसी हमले की स्थिति में ‘नतीजों’ को लेकर आगाह किया।

ओबामा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए भारत पहुंच रहे हैं। इस मौके पर उपस्थित होने वाले वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।

अमेरिका और भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ओबामा की यात्रा को लेकर पूरा ऐहतियात बरत रही हैं क्योंकि राजपथ पर परेड के दौरान ओबामा दो घंटे से अधिक समय तक खुले आसमान के नीचे रहेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि अमेरिका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि ओबामा की भारत यात्रा के दौरान सीमा पार आतंकवाद की कोई घटना नहीं हो या फिर इसका कोई प्रयास भी नहीं हो।

सूत्रों ने कहा कि ओबामा की भारत यात्रा के दौरान कोई आतंकी हमला होने पर ‘नतीजों’ को लेकर आगाह किया है। पाकिस्तान से अपनी गतिविधियां संचालित करने वाले आतंकी संगठनों की पहले की हरकतों को देखते हुए यह चेतावनी दी गई है। ये आतंकी संगठन अमेरिका से उच्च स्तरीय भारत यात्रा होने पर हमले करते हैं।

साल 2000 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की भारत यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में 36 सिखों की हत्या कर दी थी। पाकिस्तान में अमेरिका दूतावास को भी अलर्ट किया गया है।