जेल में गैंगवार: जेलर पर गिरी गाज, सात सस्पेंड

जेल में गैंगवार: जेलर पर गिरी गाज, सात सस्पेंड

मथुरा: मथुरा जेल में हुए गैंगवार के मामले में प्रदेश सरकार ने जेलर आकाश वर्मा सहित सात लोगों को और सस्पेंड कर दिया है। जेल अधीक्षक राकेश कुमार को घटना के बाद ही सस्पेंड कर दिया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने डीजी जेल आरआर भटनागर और एडीजी अपराध एचसी अवस्थी को मौके पर भेजा है। 

इस मामले में अभी कुछ और जेलकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। जेल के अंदर गैंगवार में गोलियां चलने के मामले को गंभीरता से लिया गया है। 

बता दें कि मथुरा जिला कारागार में शनिवार को ब्रजेश मावी की हत्या के मामले में बंद कुख्यात राजेश टोंटा और मावी गिरोह के बीच गैंगवार हो गई। दिन में जेल में हुई फायरिंग में बंदी अक्षय सोलंकी की मौत हो गई, राजेश टोंटा समेत दो घायल हो गए थे।

रात करीब 11:45 बजे घायल टोंटा को उपचार के लिए आगरा ले जाते समय रास्ते में गोलियों से भून दिया गया। बदमाशों का दुस्साहस ये था कि जिस समय टोंटा पर हमला किया गया, एंबुलेंस के साथ एसओ छाता, महिला थाना एसओ और वज्र वाहन भी था। सरकार ने रविवार को दिन में डीजी कारागार राजीव राय भटनागर, एडीजी (क्राइम) हितेश चंद्र अवस्थी व गृह विभाग के एक अधिकारी को मौके पर रवाना कर दिया है। मथुरा जेल में डीआईजी कारागार केदारनाथ पहले से ही कैंप कर प्रकरण की जांच कर दोषियों को चिह्निïत करने की कोशिश कर रहे हैं।

Uttar Pradesh, India