विश्व कप के बाद भी क्लार्क नहीं लेंगे संन्यास

विश्व कप के बाद भी क्लार्क नहीं लेंगे संन्यास

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने एक महीने पहले स्वीकार किया था कि चोटों के कारण वह शायद फिर से क्रिकेट नहीं खेल पायें लेकिन अब उन्होंने विश्व कप के बाद संन्यास की संभावना से इनकार किया और कहा कि वह 2019 में होने वाले टूर्नामेंट तक खेलना जारी रख सकते हैं।

हैमस्ट्रिंग की चोट और पीठ दर्द के कारण क्लार्क भारत के खिलाफ आखिरी के तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये थे। उन्हें हालांकि 14 फरवरी से होने वाले विश्व कप के लिये आस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। क्लार्क को फिटनसे साबित करने के लिये 21 फरवरी तक का समय दिया गया है। लेकिन क्लार्क ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने का विश्वास है। उन्होंने कहा कि यह बड़ा मजाक लगता है कि कई लोग कह रहे हैं या सोचते हैं कि माइकल विश्व कप के बाद संन्यास लेने जा रहा है। मैं विश्व कप के बाद संन्यास लूंगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह यह वाला विश्व कप होगा।

एक अंतराष्‍ट्रीय अखबार के अनुसार, क्लार्क ने कहा कि मैं अभी 33 साल का हूं और ब्रैड हैडिन जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेता हूं जो 37 साल का है और क्रिकेट को चाहता है व टीम के लिये योगदान दे रहा है। मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि आखिर मैं अगला विश्व कप क्यों नहीं खेल सकता हूं।