छत्तीसगढ़ सरकार ने की गडकरी की किरकिरी

छत्तीसगढ़ सरकार ने की गडकरी की किरकिरी

सड़क सुरक्षा सप्ताह में  पोस्टर में छापा केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री का कार्टून

रायगढ़ : केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्टून वाले रायगढ में यातायात पुलिस द्वारा लगाए कथित पोस्टर को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। राज्य में यातायात पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान रायगढ़ जिले के पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए कुछ वाहनों पर पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में गडकरी को बिना हेलमेट के स्कूटर चलाते हुए दिखाया गया है। इस मामले में ट्रैफिक इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है जबकि ट्रैफिक डीएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।  रायगढ़ पुलिस उस व्यक्ति को ढूंढ़ रही है, जिसने ट्रैफिक पुलिस के पोस्टर में ऐसा कार्टून बनाया है।

रायगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह गडकरी के कार्टून वाले पोस्टर्स भी लगाए हैं। पोस्टर में लोगों को हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाने के लिए कहा गया है। गडकरी के कार्टून वाला यह पोस्टर लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है। स्थानीय अखबारों ने हेडलाइन में गडकरी का मजाक भी उड़ाया है।

गौरतलब है कि गडकरी गत 14 अक्टूबर को स्कूटर से नागपुर में आरएसएस के ऑफिस गए थे और उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। टीवी चैनल्स ने जब उनकी यह तस्वीर दिखाई तो ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के लिए गडकरी की खूब किरकिरी हुई थी।

India