आईएसआईएस ने दी हमले की धमकी

आईएसआईएस ने दी हमले की धमकी

मुंबई के डोमेस्टिक एयरपोर्ट के टॉयलेट में मिला नोट

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट के भीतर आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) का एक धमकी भरा नोट फिर मिला है। टॉयलेट में मिले इस नोट के सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के डोमेस्टिक एयरपोर्ट के टॉयलेट में आईएसआईएस का नोट मिला है। बताया गया कि यह नोट एयरपोर्ट के टर्मिनल ए-1 के दो टॉयलेट्स में मिला है। इस नोट को टॉयलेट की दीवार पर चिपकाया गया है। इस नोट में 26 जनवरी को लेकर आगाह किया गया है और हमले की धमकी दी गई है। नोट में लिखा है, '26/01/2015 IS BOM OK'।

एयरपोर्ट में टॉयलेट की सफाई करने गए सफाई कर्मचारियों ने इस नोट को देखा और आननफानन में सीआईएसएफ को जानकारी दी। सीआईएसएफ के कर्मी तुरंत वहां पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू कर दी। इस धमकी भरे नोट के मिलने के बाद खलबली मच गई है। इस बात की आशंका गहरा गई है कि इस्‍लामिक स्‍टेट के नेटवर्क के तार इस शहर से जुड़े हैं और वे सक्रिय हैं।

गौर हो कि इससे पहले भी मुंबई एयरपोर्ट के अंदर जनवरी के पहले हफ्ते में आईएसआईएस का एक धमकी भरा पोस्‍टर मिला था। इस नोट में आईएसआईएस की ओर से 10 जनवरी को हमला करने की बात लिखी गई थी। उस समय एयरपोर्ट के अंदर स्थित एक टॉयलेट की दीवार पर बॉलपेन से लिखा एक पोस्‍टर चिपका मिला था, जिसमें 'ATTACK BY ISIS 10-01-2015' लिखकर हमले की धमकी दी गई थी। उस समय यह पोस्‍टर छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल दो के अंदर एक टॉयलेट में हाथ से लिखा पाया गया था। एयरपोर्ट के अंदर आईएसआईएस के इस मैसेज के बाद खुफिया एजेंसियां चौंकन्‍नी हो गई थी। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने इस बाबत मुंबई पुलिस को सूचना दी थी। इस धमकी भरे पोस्‍टर के बाद शहर की पुलिस गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरत रही है।

India