टूट गया युवराज का सपना

टूट गया युवराज का सपना

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2015 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम में युवराज सिंह को जगह नहीं दी गई है जबकि रवींद्र जडेजा चोटिल होने के बावजूद टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। टीम में स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षय पटेल को भी मौका दिया गया है जबकि धवल कुलकर्णी रिजर्व खिलाड़ी रहेंगे।

भारत ने 2011 में 28 साल के लंबे अंतराल के बाद धोनी की कप्तानी में विश्वकप जीता था और अब टीम कई युवा खिलाडिय़ों की मौजूदगी में इस खिताब का बचाव करने उतरेगी। ऑलराउंडर बिन्नी को आश्चर्यजनक रूप से टीम में जगह मिली है जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद टीम में जगह दी गई है।

जडेजा के साथ साथ एक और लेफट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को भी बहुत कम अंतरराष्ट्रीय अनुभव होने के बावजूद विश्वकप टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पूरी तरह फिट नहीं हैं और उन्हें घुटने में कुछ परेशानी है लेकिन उन्हें भी टीम का हिस्सा बनाया गया है।

चयनकर्ता प्रमुख संदीप पाटिल की अगुवाई में चयनर्कताओं ने विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। विश्वकप की इस टीम के अलावा तेज गेंदबाजों मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी को टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा बनाया गया है।

2011 विश्वकप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह की हाल की जबरदस्त फार्म के कारण उनके नाम को लेकर काफी अटकलें चल रही थीं। युवराज विश्वकप के 30 संभावितों में शामिल नहीं थे और चयनर्कताओं ने उन्हें विश्वकप टीम में जगह देने की कोई जरूरत नहीं समझी।