खुदकुशी नहीं थी सुनंदा की मौत

खुदकुशी नहीं थी सुनंदा की मौत

पुलिस  ने दर्ज किया हत्या का मामला 

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने खुदकुशी नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या हुई थी। दिल्ली के पुलिस आयुक्त बी.एस. बस्सी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि हमें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से उनकी अंतिम चिकित्सकीय रपट मिली है, जिसके मुताबिक उनकी मौत अप्राकृतिक है।

उन्होंने कहा कि उनकी मौत जहर से हुई। उन्हें जहर खिलाया गया या उनके शरीर में इंजेक्शन के माध्यम से पहुंचाया गया, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि एम्स ने 29 दिसंबर को उन्हें रपट दी थी। बस्सी ने कहा कि इस रपट के बाद सुनंदा की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सुनंदा पुष्कर का शव 17 जनवरी, 2014 को चाणक्यपुरी स्थित होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 345 से बरामद हुआ था। उनकी मौत के बाद कई थ्योरी सामने आई थीं। कहा जा रहा था कि दवाओं के ओवरडोज के चलते उनकी मौत हुई होगी। ये भी कहा गया कि कि उन्होंने जहर खाकर अपनी जान दे दी होगी।

पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार के शशि थरूर से कथित संबंधों को लेकर थरूर दंपति के बीच ट्विटर विवाद सामने आया था। इसके बाद से दोनों होटल में ही रह रहे थे। शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की यह तीसरी शादी थी। सुनंदा का 21 साल का बेटा शिव मेनन है यह बेटा उनकी दूसरी शादी से है।

 
India