एवरेडी  ने बैटरी की कीमतें बढ़ायीं

एवरेडी ने बैटरी की कीमतें बढ़ायीं

लखनऊ,  जनवरी, ड्राई सेल बैटरी के क्षेत्र में अग्रणी एवरेडी इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी बैटरी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।

बैटरियों की कीमतों को बढ़ाने के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए एवरेडी इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक अमृतांशु खेतान ने कहा कि बैटरियों पर एक्साइज डद्मूटी दो फीसदी बढ़ गयी। कंज्यूमर ड्यूरेबल के क्षेत्र में एक्साइज डद्मूटी पर जो छूट दी जाती थी उसे केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर, 2014 के बाद बढ़ाया नही गया है। इस छूट के न बढ़ाए जाने के चलते कीमतों में बढ़ोत्तरी लाजिमी हो गयी है। व्यापार के मार्जिन में समायोजना के बाद बैटरियों की कीमत को तत्काल प्रभाव से बढ़ाया जा रहा है।

एवरेडी ड्राई बैटरी के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है जो हर साल लगभग 1.2 अरब ईकाईयां बेंचती है। ड्राई सेल बैटरियो के अलावा एवरेडी टार्च के बाजार की भी अगुवा कंपनी है जो हर साल 2.5 करोड़ ईकाईयों की बिक्री करती है। इनके साथ ही एवरेडी रिचार्जबल लैंटर्न व उपकरणों, सीएफएल, जीएलएस लैंप व अन्य प्रकाश उत्पादों के साथ ही चाय की बिक्री भी करता है। एवरेडी के पास 4000 डीलरों का नेटवर्क है जिनकी पहुंच 5000 शहरों में है।