श्रेया घोषाल बनीं सर्वाधिक लोकप्रिय महिला गायिका

श्रेया घोषाल बनीं सर्वाधिक लोकप्रिय महिला गायिका

भारत की पहली एवं सबसे बड़ी आॅन-डिमांड डिजिटल एन्टरटेनमेंट स्टोर-फ्रंट हंगामाडाटकाम, ने हाल ही में ‘हंगामाडाटकाम चार्ट-टाॅपर्स 2014‘ की घोषणा की है। चार्ट-टाॅपर्स 2014 एक संयुक्त सूची है, जिसमें इस साल के सबसे उत्तम गानों को शामिल किया गया है। भारत के पसंदीदा गायक अरिजीत सिंह मोस्ट पापुलर सिंगर आॅफ 2014 में पहले पायदान पर हैं। उनके द्वारा गाये गये हैप्पी न्यू ईयर के गाने मनवा लागे और हेट स्टोरी 2 के आज फिर ने खूब लोकप्रियता बटोरी। सबसे लोकप्रिय संगीत निर्देशक (जोड़ी) विशाल-शेखर की रही। उनके खाते में हैप्पी न्यू ईयर और बैंग बैंग जैसी फिल्में आईं; श्रेया घोषाल ने सर्वाधिक लोकप्रिय महिला गायिका में पहला स्थान प्राप्त किया। किक का हैंगओवर और हैप्पी न्यू ईयर के मनवा लागे जैसे उनके गानों ने खूब धूम मचाई।

शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय गानों में गलियां, देसी कलाकार, मनाली ट्रांस, तू मेरी, जुम्मे की रात, इंडिया वाले, डांस बसंती, मनवा लागे, बेबी डाॅल, एल्कोहाॅलिक रहे। हैप्पी न्यू ईयर और शौकिन्स एल्बम दोनों ने दो-दो पोजीशन पर कब्जा किया। एक विलेन का गलियां गाना इस साल का सबसे लोकप्रिय गाना रहा, जबकि शाह रूख खान की हैप्पी न्यू ईयर और यो यो हनी सिंह का देसी कलाकार इस साल के सबसे लोकप्रिय एल्बम थे। 

वर्ष 2014 की अंतर्राष्ट्रीय सूची के सबसे लोकप्रिय गानों में, हंगामाडाटकाम चार्ट-टाॅपर्स 2014 में खुलासा किया गया कि बाॅलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आइ कान्ट मेक यू लव मी गाने के साथ 2014 की शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों में शामिल थीं। इस सूची में भारतीय सिनेमा के महान संगीतकार ए आर रहमान भी थे। उन्हें कई गानों का श्रेय जाता है, जिसमें से एक सुखविंदर सिंह और अंतर्राष्ट्रीय पाॅप सनसनी इगी एजालिया का भी है। बाॅलीवुड की लोकप्रिय संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान ने भी इस साल शीर्ष 20 सबसे लोकप्रिय गानों में शामिल एनरिक आइगलसियास के आइ एम ए फ्रीक के रिमिक्स के साथ सूची में जगह बनाई।