इस महीने जिंदगी पर पांच नये शो

इस महीने जिंदगी पर पांच नये शो

जिंदगी चैनल इस महीने पांच नये शो का प्रसारण शुरु करेगा। ये ऐसे शो हैं, जिनकी कहानियों में ताज़गी है, इनके पेश करने का अंदाज नया है और कलाकारों का अभिनय सशक्त है, जो दर्शकों को अपने साथ जोड़ पाने में पूरी तरह सक्षम हैं। जिं़दगी पर इस महीने पिया रे (7 जनवरी), ख्वाहिशें (7 जनवरी), माया (12 जनवरी), मौसम (20 जनवरी), इजाज़त (20 जनवरी) का प्रसारण शुरू किया जायेगा। प्रत्येक शो की कहानी अपने आप में खास है। इन नये शो में पाकिस्तानी कलाकार अमीना शेख के अलावा समन बलूच, मोहिब मिर्जा, आदिल हुसैन, हुमायूं सईद, हुमैना मलिक और दिग्गज कलाकार समीना पीरज़ादा व जावेद शेख का अभिनय देखने को मिलेगा। 

पिया रे का प्रसारण 7 जनवरी से रात 8 बजे शुरू होगा। पिया रे एक खूबसूरत प्रेम कहानी है, जिसमें प्यार, शादी, संबंधों की नज़ाक़त, त्याग और इक़रार को दिखाया गया है। यह एक दंपत्ति फैज़ल और उज़ाला की कहानी है, जो बचपन से ही एक दूसरे से बेइंतहां प्यार करते हैं और उज़ाला के पिता के काफी विरोध के बावजूद आखिरकार निक़ाह कर लेते हैं। इस कहानी में दिखाया गया है कि वास्तव में शादी का मतलब मुश्किल समय और अच्छी-बुरी सभी कठिन परिस्थिति में एक-दूसरे का साथ देना है। पिया रे में चर्चित कलाकार अमीना शेख और आदिल हुसैन प्रमुख भूमिकाओं में नजर आयेंगे। 

ख्वाहिशें का प्रसारण 7 जनवरी से रात 8ः30 बजे शुरू होगा। इसमें एक लड़की- अजिया की कहानी दिखाई गई है। अजिया का भी अधिकतर आम लड़कियों की तरह एक ख्वाब है कि उसके सपनों का राजकुमार घोड़े पर सवार होकर आयेगा और अपने घुटनों पर बैठकर उसका हाथ मांगेगा। उसे एक उज्जवल और खूबसूरत भविष्य की उम्मीद है, जो कि उसके मौजूदा मध्य वर्गीय स्तर से काफी अलग है। उसका मौजूदा जीवन दुर्भाग्य एवं दुःख से भरा है। शो में अजिया खान (कही अनकही) और मोहिब मिर्जा (ये शादी नहीं हो सकती) प्रमुख किरदार निभाते नजर आयेंगे।

माया का प्रसारण 12 जनवरी से रात 10.15 बजे से शुरू होगा। यह दो बहनों के प्रेम की एक अनूठी दास्तां है, जिसमें एक परिवार को शक्ति देने और साथ-ही-साथ कमजोर करने की शक्ति है। इसकी शूटिंग मुरी की खूबसूरत वादियों में की गई है। माया एक ताजगीपूर्ण और आनंददायक कहानी है। इसमें दो बहनों माया और ज़रमीना की कहानी दिखाई गई है। कहानी ज़रमीना के नजरिये से आगे बढ़ती है, जो अपनी बहन माया और उसके साथ अपनी जिं़दगी की दास्तां बयां कर रही है। बचपन में मां के गुजरने के बाद दोनों बहनें एक-दूसरे के बेहद करीब आ गईं और एक-दूसरे की पूरक बन गईं। शो में नई अदाकारा नीलम मुनीर और एनी जफरियास दो बहनों का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा दानिश तैमूर और जावेद शेख  भी प्रमुख किरदार निभाते नजर आयेंगे। 

मौसम का प्रसारण 20 जनवरी से रात 9 बजे शुरू होगा। इस धारावाहिक के ज़रिये चर्चित पाकिस्तानी अदाकारा - सनम बलूच का अभिनय की दुनिया में पदार्पण हो रहा है। सनम पहली बार दोहरी भूमिका निभा रही हैं। मौसम दो पीढि़यों के प्यार और बलिदान की कहानी है। पहली पीढ़ी के प्रेमियों में रोशन आरा और मंसूर शामिल हैं, जबकि दूसरी पीढ़ी में मोमिन और सितारा शामिल हैं। रोशन और सितारा की भूमिका में सनम बलूच नजर आयेंगी। 

जिंदगी पर 20 जनवरी से रात 9.30 बजे शुरू हो रहे शो इजाज़त में प्यार और धोखे की कहानी दिखाई गई है। इजाज़त एक फिल्म निर्देशक साहिल और उसकी राइटर पत्नी सीप की कहानी है। साहिल और सीप एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। उनका रिश्ता इतना गहरा है कि सीप एक आगामी फिल्म के लिये अपने पति की सपनों की एक महिला-दिया की कहानी दिखती है। साहिल फिल्म में दिया का किरदार निभाने वाली लड़की की तलाश कर रहा है और आखिरकार उसकी मुलाकात परेज से होती है, जो कि उसकी जिंदगी बन जाती है। इजाज़त में साहिल की भूमिका हुमायूं सईद और सीप की भूमिका में दीप्ति गुप्ता होंगी। अदनान सिद्दिकी, बेहराम और हुमैना मलिक, परेस का किरदार निभाते नजर आयेंगे।