दिल्ली:
नेशनल हेराल्ड मनीलॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी ने करीब 6 घंटे पूछताछ की. तीसरे राउंड की पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष को ईडी ने कल यानी बुधवार को बुलाया है.

पहले सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक सोनिया ने सवालों का सामना किया. फिर लंच ब्रेक के बाद 3.30 बजे फिर सवालों का सिलसिला शुरू हुआ. अब कांग्रेस अध्यक्ष ईडी दफ्तर से बाहर आ गई हैं. मंगलवार को एक तरफ सोनिया गांधी से पूछताछ चलती रही तो दूसरी तरफ वहीँ पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का पूरे देश में सड़क पर जोरदार प्रदर्शन हुआ.

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और महिला विंग ने पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. तो वहीं, राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने संसद से विजय चौक तक मार्च किया. इसके बाद राहुल गांधी सांसदों के साथ विजय चौक पर धरने पर बैठ गए. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी और अन्य कई सांसदों को हिरासत में ले लिया.

उधर, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस दफ्तर के पास भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है.