नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेट टूर्नामेंट है। उन्होंने इसका कारण आईपीएल में लगने वाला ज्यादा पैसा बताया है जिसके कारण वह अन्य टी 20 टूर्नामेंटों से बेहतर है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच सलाहकार के रूप में काम कर चुके वसीम अकरम ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच मतभेदों की ओर इशारा किया।

वसीम अकीम ने कहा, “IPL और PSL के बीच अब एक अंतर है। पिछले पांच-छह वर्षों में, एक बड़ा अंतर आया है। उन्होंने बहुत पैसा लगाया है। आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है।” पूर्व तेज गेंदबाज ने तनवीर अहमद को अपने यूट्यूब चैनल पर बताया।

अकरम ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की प्रशंसा करते हुए कहा कि आईपीएल से प्राप्त पैसे को उसने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में लगाया है, जिसने हाल के दिनों में भारत के प्रतिभावान घरेलू खिलाड़ियों का पता लगाने में मदद की है।

विशेष रूप से, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, दीपक चाहर, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपनी क्रिकेट यात्रा शुरू की और भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई।

अकरम को यह भी लगता है कि पूर्व क्रिकेटर की नियुक्ति करने से आईपीएल में भी भारत की प्रतिभा का पता लगाने और उसे पोषण देने में मदद की है।

आईपीएल 2020, जिसे कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, इस साल सितंबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाने वाला है। बीसीसीआई इस सप्ताह के अंत में आईपीएल जीसी बैठक में टूर्नामेंट के अंतिम कार्यक्रम पर फैसला करेगा।