नई दिल्ली: देश में कोरोना के बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए राहुल और प्रियंका के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी केंद्र से CBSE परीक्षाएं रद्द करने की अपील की अपील की है.

बड़े पैमाने पर फ़ैल सकता है कोरोना
अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस में मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए CBSE की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि दिल्ली के 6 लाख बच्चे CBSE की परीक्षा में बैठेंगे. एक लाख के करीब अध्यापक इसमें शामिल होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है. लिहाजा मैं केंद्र सरकार से अपील करुंगा कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाए. उन्होंने कहा कि कुछ और तरीका निकाला जाए या इंटरनल असेसमेंट के आधार पर बच्चों को पास किया जाए लेकिन CBSE के एग्जाम कैंसिल करने बहुत जरूरी हैं . कई देशों ने अपने एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं कई राज्य सरकारों ने अपने बोर्ड के एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं इसलिए CBSE के एग्जाम भी कैंसिल किए जाएं.

कोविड दिशानिर्देशों के पालन की अपील
उन्होंने कहा कि इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है. इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है. सीएम ने अपील की है कि आप जब भी घर से बाहर निकलें कोविड दिशानिर्देशों का पालन जरूर करें.उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में 24 घंटों कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं. इसलिए अगर आप 45 साल से ऊपर हैं तो इसका टीका जरूर लगवाएं.