नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के इस बयान कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक ‘‘अच्छी खासी संख्या में’’ आ गए हैं पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से सवाल पूछा है कि क्या चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस गए हैं, सरकार इसपर स्थिति को स्पष्ट करे।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, “क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ?”

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से चीन के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं। राहुल गांधी से पहले सोमवार को रणदीप सुरजेवाला, मनीष तिवारी सहित कई अन्य नेताओं ने सरकार से तीखे सवाल पूछे थे।

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक ‘‘अच्छी खासी संख्या में’’ आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। सिंह ने कहा कि भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच छह जून को बैठक निर्धारित है। इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि भारत अपनी स्थिति से पीछे नहीं हटेगा। पूर्वी लद्दाख में संवेदनशील क्षेत्रों में वर्तमान स्थिति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चीनी वहां तक आ गए हैं जिसका वे अपना क्षेत्र होने का दावा करते हैं, जबकि भारत का मानना है कि यह उसका क्षेत्र है।