कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी आज कमजोरी देखने को मिली है. कारोबार की शुरूआत में बाजार में हल्की कमजोरी थी, लेकिन बाद में मुनाफा वसूली बढ़ने से सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा टूट गया. निफ्टी भी 12800 के नीचे आ गया. आज के कारोबार में बैक और फाइनेंशियल शेयरों में गिरावट ज्यादा रही है. सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा बिकवाली हुई. कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 580 अंकों की गिरावट रही और यह 43,599.96 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 180 अंकों की गिरावट रही और यह 12758 के स्तर पर बंद हुआ. आज के कारोबार में एसबीआई और ICICI बैंक टॉप लूजर्स हैं. वहीं पावरग्रिड और आईटीसी टॉप गेनर. कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली. कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ी है. एशियाई बाजार भी आज कमजोर हुए.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 9 शेयरों में तेजी रही है. 21 शेयर लाल निशान में बुद हुए हैं. एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, एयरटेल और टेक महिंद्रा अरज के टॉप लूजर्स रहे हैं. वहीं, पावरग्रिड, आईटीसी, एनटीपीसी, टाटा स्टील, टाइटन और टीसीएस आज के टॉप गेनर्स रहे हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में 10 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. बैंक इंडेक्स करीब 2.85 फीसदी टूटा है. फाइनेंशियल इंडेक्स में 2.2 फीसदी गिरावट रही. एफएमसीजी भी हरे निशान में बंद हुआ है. पीएसयू और प्राइवेट बैंक दोनों इंडेक्स कमजोर हुए हैं. आटो इंडेक्स में आधे फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है. आईटी इंडेक्स करीब 1 फीसदी टूटकर बंद हुआ है. मेटल, फार्मा और रियल्टी भी लाल निशान में बंद हुए.