बेंगलुरु:
प्रो कबड्डी लीग में जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा आज खेल के अंतिम क्षणों में हरियाणा स्टीलर्स से 35-36 के स्कोर से हार गई। अंतिम मिनट में 35-35 के स्कोर पर होने वाले खेल में यूपी योद्धा को अंतिम कुछ सेकंड में स्टीलर्स द्वारा अर्जित बोनस अंक के माध्यम से हराया दिया। यूपी योद्धा ने धीमी शुरुआत की और सुपर-सब मोहम्मद तघी और श्रीकांत जाधव के शानदार प्रदर्शनों के माध्यम से खेल में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन अंततः खेल को अपने नाम करने में असफल रहे। योद्धाओं के लिए, श्रीकांत जादव, प्रदीप नरवाल और मोहम्मद तघी ने क्रमशः 10, 6 और 5 रेड अंक अर्जित किए, जबकि कप्तान नितेश कुमार और शुभम कुमार ने क्रमशः 4 और 3 टैकल अंक अर्जित किए। यूपी योद्धा वर्तमान में अंक तालिका में 39 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। यूपी योद्धा अब 27 जनवरी, 2022 को जयपुर पिंक पैंथर्स से भिड़ेगा। इस गेम का सजीव प्रसारण शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार पर किया जाएगा।

मैच की शुरुआत तेज गति से हुई जब परदीप नरवाल ने अपने ट्रेडमार्क ‘दुबकी’ के साथ पहला अंक अर्जित किया । शुभम कुमार और सुमित के कुछ ठोस डिफेंसिव प्रदर्शन ने योद्धाओं को 5 वें मिनट में 5-3 की बढ़त लेने में सहायता प्रदान की। प्रदीप नरवाल ने अपने खेल को आगे बढ़ाते हुए बैक-टू-बैक पॉइंट्स अर्जित किये जिससे योद्धाओं को 7वें मिनट में 7-4 से एक बार फिर से बढ़त बनाने में मदद मिली । हालांकि योद्धाओं ने हरियाणा स्टीलर्स को कुछ अंक दिए और अपनी बढ़त को हरियाणा स्टीलर्स के हाथों में दे दी जिससे स्टीलर्स का स्कोर 13वें मिनट में 9-11 हो गया था। योद्धा मैच में वापस लड़े लेकिन स्कोर के अंतर को कम करने में असफल रहे सके और पहला हॉफ स्टीलर्स के पक्ष में 15-14 से समाप्त हुआ ।

दूसरे हाफ की शुरुआत हरियाणा स्टीलर्स ने 22वें मिनट में यूपी योद्धा को ‘ऑल आउट’ देकर 17-22 की बढ़त के साथ की। इसके बाद यूपी योद्धा हरियाणा स्टीलर्स को जल्दी अंक देकर कमज़ोर स्तिथि में पहुंच गया। यूपी योद्धा जो अपने दूसरे ‘ऑल आउट’ के कगार पर थे, उन्हें सुब्स्टीट्यूट मोहम्मद तघी के माध्यम से मैच में वापिस जीवित किया, जिन्होंने 29 वें मिनट में 4 महत्वपूर्ण अंक अर्जित करते हुए शानदार ‘सुपर रेड’ हासिल कर स्कोर के अंतर को 24-29 तक कम कर दिया। इसके बाद यूपी योद्धा ने प्रदीप नरवाल, श्रीकांत जादव और मोहम्मद तघी की मदद से 35वें मिनट में स्कोर बोर्ड 27-30 पर पहुंचकर कुछ अंक अर्जित किये। क्षण भर बाद यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को 31-32 के स्कोर बोर्ड के साथ बढ़त को कम करने के लिए एक ‘ऑल-आउट’ दिया। श्रीकांत जाधव की 3 अंक की ‘सुपर रेड’ से स्कोर को 35-35 की बराबरी करने में योद्धाओं को मदद मिली, हालांकि खेल का भाग्य अंतिम कुछ सेकंड में तय हुआ जब हरियाणा स्टीलर्स ने अंतिम रेड का फायदा उठाते हुए बोनस अंक के साथ 35-36 की जीत हासिल किया ।