नई दिल्ली: कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गाँधी (rahul gandhi) ने एक बार फिर सवाल उठाया है। उन्होंने सोमवार को केंद्र के उस दावे पर सवाल उठाया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है। उन्होंने एक ग्राफ ट्वीट कर भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड में कोरोना की स्थिति की तुलना की है| कांग्रेस नेता ने देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को हाइलाइट किया।

तुलनात्मक ट्वीट
राहुल गांधी ने ग्राफ को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की अच्छी स्थिति?’ कांग्रेस नेता ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दक्षिण कोरिया, अमेरिका, भारत और न्यूजीलैंड में साप्ताहिक आधार पर एवरेज रोज के मामलों का जिक्र है। उससे जाहिर होता है कि दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड कोरोना से जंग में जीत की ओर बढ़ रहे हैं। भारत और अमेरिका में मामले अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन हमारे मुकाबले अमेरिका की स्थिति में ज्यादा सुधार हो रहा है।

अमित शाह ने किया था यह दावा
बता दें कि एक दिन पहले यानी रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (amit shah) ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की कामयाब लड़ाई की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है।