कानपूर: उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच दवाओं की कमी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज आदेश दिया कि कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका (NSA) लगाया जाएगा. साथ ही उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी. इसके साथ ही सीएम योगी ने दावा किया कि सरकार 30 मई तक कोरोना को दूसरी लहर को कंट्रोल कर लेगी.

कालाबाज़ारी पर लगेगा NSA
कोरोना संकट के दौर में कई अहम दवाओं की कालाबाजारी बढ़ गई है और इस पर अंकुश के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा. यही नहीं सरकार की ओर से कालाबाजारी करने वालों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई होगी.

ब्लैक फंगस के लिए कानपूर बना सेंटर
सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर पहुंचे, यहां उन्होंने कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन हर नागरिक को निःशुल्क दिया जा रहा है. सीएम योगी ने कहा कि जून में हम लोग वैक्सीनशन की स्पीड बढ़ाने जा रहे हैं. ब्लैक फंगस के लिए कानपुर को सेंटर बनाया जाएगा. सीएम ने बच्चों के अस्पताल को चलाने के निर्देश दिए हैं, जो पिछले कुछ दिनों में बंद हो चुका था. उन्होंने बताया कि 100 बेड मेडिकल कॉलेज में PICU के बनाये जा रहे हैं.

30 मई तक दूसरी लहर कण्ट्रोल का दावा
यूपी के सीएम ने कहा कि यूपी आज पूरी तरह सुरक्षित हो चुका है. हालांकि, अभी भीड़ इकट्ठा न होने दें, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. कानपुर में सीएम योगी ने दावा किया कि सरकार 30 मई तक कोरोना को दूसरी लहर को कंट्रोल कर लेगी.