एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि टीम के दिग्गज बल्लेबाज ने न सिर्फ कप्तानी छोड़ दी है, बल्कि एशिया कप से भी नाम वापस ले लिया है। उनके इस फैसले क्रिकेट फैंस हैरान नजर आ रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि बाद में बांग्लादेश की राष्ट्रपति शेख हसीना के समझाने के बाद उन्होंने संन्यास का फैसला वापस ले लिया था। लेकिन अब उन्होंने एशिया कप से भी अपना नाम वापस लेते हुए टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। इससे पहले वह अफगानिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे। बताया जा रहा है कि बैक इंजरी की वजह से वह एशिया कप से बाहर हुए हैं क्योंकि वह खुद को विश्वकप तक पूरी तरह से फिट करना चाहते हैं।

तमीम इकबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए खुद के एशिया कप से बाहर होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह भारत में होने वाले विश्वकप के लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने अपनी इंजरी को देखते हुए फिलहाल एशिया कप से अपना नाम वापस लिया है। जबकि भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया है। क्योंकि एक खिलाड़ी के तौर पर वह टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ट्र देना चाहते हैं।

तमीम इकबाल के कप्तानी छोड़ने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड जल्द ही अपने नए कप्तान की घोषणा करेगा। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ लिट्टन दास ने टीम की कमान संभाली थी, ऐसे में उन्हें टीम की कमान सौंपी जा सकती है। क्योंकि टीम को विश्वकप की तैयारियों में भी जुटना है।

बात अगर तमीम इकबाल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जाए तो उन्होंने 241 वनडे मैचों में 8313 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 56 अर्धशतक शामिल है। वहीं टेस्ट के 70 मैचों की 134 पारियों में उन्होंने 5134 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक, एक दोहरा शतक और 31 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं टी-20 के 78 मैचों की 78 पारियों में 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। तमीम इकबाल वनडे में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जिनके कंधों पर विश्वकप की बड़ी जिम्मेदारी होगी। क्योंकि इस बार विश्वकप का आयोजन भारत में होने जा रहा है, जहां बांग्लादेश की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता है।