लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश में मंगलवार (28 अप्रैल, 2020) को 15 नए मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक आज लखनऊ में छह और सीतापुर में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। आज आगरा में कोरोना वायरस के 8 और मामलों की पुष्टि हुई है।

नए मामलों के साथ आगरा में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 389 तक पहुंच गई है। इसमें 54 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। वहीं नए और पुराने मामलों को मिला दें प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 2001 हो गई है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय का आंकड़ा 1955 है, जो सोमवार रात तक का है।

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेना निदेशालय के मुताबिक संक्रमितों में 399 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा संक्रमण से 31 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 934 तक जा पहुंची है। मंगलवार (28 अप्रैल, 2020) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या अब 29435 है।