मुंबई: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिली है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान में बंद हुए हैं. सेंसेक्स 46000 के नीचे आ गया है तो निफ्टी भी 13500 के नीचे. आज के कारोबार में आटो, बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी रही है. हालांकि एफएमसीजी शेयरों ने गिरावट थामने की कोशिया की है. इसके पहले बुधवार को सेंसेक्स ने पहली बार 46000 का स्तर पार किया था. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 144 अंकों की कमजोरी रही है और यह 45,960 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 51 अंकों की गिरावट है और यह 13478 के स्तर पर बंद हुआ. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो कल अमेरिकी बाजारों में मुनाफा वूसली रही. वहां राहत पैकेज में देर होने से सेंटीमेंट बिगड़े हैं. व​हीं आज एश्यिायाई बाजारों में भी आज कमजोरी रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 19 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं. आज के टॉप लूजर्स में अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस और आरआईएल शामिल हैं. वहीं, नेस्ले इंडिया, आईटीसी, एचयूएल, कोटक बैंक, टाटा स्टील और एल एंड टी टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

आज के कारोबार में बाजार में बिकवाली रही है. निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में से 8 लाल निशान में बंद हुए हैं. बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में आधे फीसदी से ज्यादा कमजोरी रही है. आटो इंडेक्स में 1 फीसदी गिरावट रही है. हालांकि एफएमसीजी इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है. रियलटी और मेटल भी हरे निशान में बंद हुए. आईटी और फार्मा इंडेक्स में भी गिरावट रही है.